आप यहाँ पर हैं
होम > इंडिया (India) > अखिलेश यादव ने की इनसे मुलाकात, 2019 लोकसभा चुनाव में गठबंधन को लेकर की यह अहम बातें

अखिलेश यादव ने की इनसे मुलाकात, 2019 लोकसभा चुनाव में गठबंधन को लेकर की यह अहम बातें

हम आपको बता दें कि गोरखपुर और फूलपुर लोकसभा उपचुनाव में मिली बड़ी जीत से उत्साहित विपक्ष अब 2019 लोकसभा चुनाव को लेकर बीजेपी के खिलाफ जुट गया है। हम आपको यह भी बता दें कि यूपी में एसपी और बीएसपी ने जहां 2019 में गठबंधन के संकेत दिए हैं, वहीं केंद्र के स्तर पर कांग्रेस के नेतृत्व में कई क्षेत्रीय पार्टियां बीजेपी के खिलाफ लामबंद हो रही हैं।

akhilesh yadav अखिलेश यादव meets sharad yadav

मंगलवार को एसपी अध्यक्ष अखिलेश यादव से लखनऊ में मुलाकात के बाद जेडीयू के पूर्व अध्यक्ष शरद यादव ने भी सभी राष्ट्रीय और क्षेत्रीय पार्टियों से बीजेपी के खिलाफ साथ आने का एलान किया।

अखिलेश यादव से मुलाकात के बाद पत्रकारों से बातचीत में शरद यादव ने कहा, ‘राजनीतिक पार्टियां चाहें वह राष्ट्रीय हों या फिर क्षेत्रीय सभी को अब साथ आने की जरूरत है। साथ आने पर गोरखपुर और फूलपुर में रिजल्ट मिल चुका है। सब साथ आएं तो बड़ा बदलाव संभव है।’

बीजेपी का नाम लिए बगैर शरद यादव ने कहा, ‘मंदिर-मस्जिद का राग अलापने वाली पार्टी (बीजेपी) को गोरखपुर और फूलपुर की जनता ने मुंहतोड़ जवाब दे दिया है। ऐसे में अब सभी पार्टियों को एकजुट होने की जरूरत है।’

बता दें कि यूपी लोकसभा उपचुनाव में गोरखपुर और फुलपूर की सीट पर एसपी ने बड़ी जीत दर्ज की है। दोनों ही वीआईपी सीट पर बीएसपी के समर्थन से एसपी की जीत ने 2019 में दोनों के बीच गठबंधन के दरवाजे खोल दिए हैं।

राष्ट्रीय स्तर पर भी इस जीत के चर्चे हैं। इसके बाद से ही यह कयास भी लगाए जा रहे हैं कि यूपी में 2019 लोकसभा चुनाव के दौरान बिहार की तर्ज पर महागठबंधन देखने को मिल सकता है। अखिलेश यादव से शरद यादव की मुलाकात को भी विपक्षी एकता को मजबूत करने के रूप में ही देखा जा रहा है।

Leave a Reply

Top