आप यहाँ पर हैं
होम > ब्लॉग (Blog) > अमीर बनने से पहले कुछ इस तरह दिखता था अम्बानी परिवार, देखिये पोल खोलने वाली तसवीरें

अमीर बनने से पहले कुछ इस तरह दिखता था अम्बानी परिवार, देखिये पोल खोलने वाली तसवीरें

हम आपको बता दें कि भारत के अंदर सालों से सबसे अमीर परिवार के रूप में अगर किसी का नाम आता है तो वो इकलौता नाम अम्बानी घराने का ही है।

ambani अम्बानी family old photos

जब भी हम अपनी  बातों में किसी अमीर का जिक्र कर रहे होते हैं तो बरबस ही हम अम्बानी का जिक्र करने लगते हैं या फिर उदहारण देने लगते हैं । जब आपका नाम बातचीत का हिस्सा पूरे देश में बन जाए तो ये बड़ी बात है ।

खैर इस बात में कोई दो राय नहीं है कि अम्बानी पावरफुल और बहुत सफल परिवार है । लेकिन आपको लगता है कि जैसे अभी हैं वैसे ही अम्बानी हमेशा से हुआ करते थे ?

जब ये मिडल क्लास परिवार हुआ करते थे तो कैसे थे ? इनके तीनों बच्चों में जो बदलाव हुआ और खुद माता-पिता जैसे बदले वो बहुत ताज्जुब वाली बात है और इसे कहा जा सकता है कि पैसा आने के बाद आदमी की रंगत ही बदल जाती है ।

इनके लगभग पूरे परिवार ने अमीर बनने के बाद वजन घटाने और खुद को मेक-ओवर करने जैसे काम किये हैं । आज ये परिवार बहुत सफल और बढ़िया कैरियर लिए हुआ है जिसमे पूरे घर में लगभग सब ही सफल बिजनेसमेन हैं । इनके परिवार की न सिर्फ कमाई बढ़ी बल्कि इनके दिखाबे में भी बड़ा अंतर आया है ।

आइये देखते है कि कैसे दिखा करते थे पहले अम्बानी परिवार के

लोग-

1-मुकेश अम्बानी

एक मध्यम वर्गी परिवार का मुखिया जैसा साधारण और सहज दीखता है मुकेश अम्बानी भी पहले वैसे ही दिखा करते थे लेकिन जब बाद में ये भारत के सबसे अमीर व्यक्ति हुए तब से इनमे जो बदलाव आया वो आप देख ही सकते हैं ।

2- नीता अम्बानी

आज नीता अम्बानी बला की खूबसूरत मानी जाती है लेकिन वो शुरू से ऐसी ही नहीं थी बल्कि किसी मध्यम वर्ग भी आम घरेलू महिला सी दिखा करती थी ।

3-अनंत अम्बानी

अनंत अम्बानी मुकेश अम्बानी के बेटे हैं और एक समय ये इतने मोटे हुआ करते थे कि आप विश्वास नहीं कर सकते । लेकिन बाद में इन्होने खुद का वजन बहुत कम किया तब जाकर आज वो नार्मल से लगते हैं ।

4-ईशा अम्बानी

मुकेश अम्बानी की बेटी ईशा जो आज एक सफल बिजनेस वीमेन है और बहुत प्यारी लगती है वो कभी एक साधारण से कसबे की लड़की सी लगती थी लेकिन पैसे की चमक ने उनके चेहरे पर भी चमक ला दी ।

5-आकाश अम्बानी

अपने भाई अनंत की तरह ही आकाश भी मोटे हुए करते थे और उन्होंने भी खुद के वजन घटाने पर बहुत काम किया है तब जाकर आज वो इतने नार्मल लगते हैं ।

Leave a Reply

Top