आप यहाँ पर हैं
होम > दुनिया (International) > वीडियो: रोम के आसमान में इतने परिंदों का झुंड देखकर उड़ जायेंगे आपके होश

वीडियो: रोम के आसमान में इतने परिंदों का झुंड देखकर उड़ जायेंगे आपके होश

विलियम गिब्सन के प्रमुख विज्ञान-फ़ाइव उपन्यास न्यूरोमेन्सर ने एक अनगृहित तरीके से निराशाजनक रेखा के साथ खुलता है: “बंदर के ऊपर आकाश एक टेलीविजन का रंग था, जिसे एक मृत चैनल में देखा गया था।” 1998 में दिस्टॉपिक का उपन्यास चिबा शहर, जापान में स्थापित है, लेकिन यह अच्छी तरह से 2018 में रोम में स्थापित किया गया है। गुरुवार को रेडित में तैनात शहर की एक तस्वीर में, आकाश को सबसे ज़्यादा टीवी स्थिर के साथ छिपाया गया।

 

huge amount birds rome रोम

वायरल छवि की क्षितिज रेखा पर, आप केवल सूर्यास्त के अवशेषों को, नीली और नारंगी पीले रंग में बना सकते हैं, जो मोनोक्रोम झाग के माध्यम से धक्का देने के लिए संघर्ष कर रहे हैं। इसका कोई उपयोग नहीं। ब्लैक स्पेक के अदम्य द्रव्यमान, उन दोनों के बीच बमुश्किल कोई प्रकाश चमक रहा है, आक्रामक रूप से सूरज को अपने दयनीय कोने में दबा देता है

हालांकि इस वर्ष के प्रकोप में प्रतीत होता है कि यह एक रोमांटिक छवि है, यह एकमात्रता के लिए रोम की छवि नहीं है। बल्कि, यह वास्तव में एक ऐसी छवि है जो सदियों से कई पुनरावृत्तियों में खुद को दोहराया है। यह स्थिर नहीं है जो आकाश भर रहा है; यह हज़ारों और हजारों सितारों का है।

देखिये वीडियो:-

Starlings, एक प्रकार का छोटा, परेशान (हे, यहां तक कि ऑडुबॉन भी ऐसा कहते हैं) गोडबर्ड, शरद ऋतु में हर साल शरद ऋतु में रोम में बहुत बड़ी संख्या में लौट आती है, जो कि पूर्वी यूरोप और स्कैंडिनेविया के ठंड से गर्मी और शरण पाने की मांग करता है। कुछ अनुमानों के अनुसार, हर साल करीब 4 मिलियन पक्षी रोम पर उतरते हैं, जो कि पड़ोसी क्षेत्रों की तुलना में शहर के रिश्तेदार गर्मी के लिए खींचा जाता है। चार मिलियन पक्षी पक्षी हैं – निश्चित रूप से आकाश के एक छोटे पैच में सूर्य के प्रकाश को अस्पष्ट करने के लिए पर्याप्त रूप से पर्याप्त है।

यह रोमन लोग प्राचीन शहर को एक विज्ञान-फाई फिल्म सेट में बदलते हैं जो छोटे पक्षियों के बारे में रोमन जनसंख्या की चिंताओं से कम है। सबसे बड़ा मुद्दा यह है कि वे हर जगह उछालने, सड़कों, इमारतों, वेस्पास और फलों के गानों की मोटी परतों के साथ पेड़ों को कवर करते हैं। रोम के बाहर प्रचुर जैतून के पेड़ों में स्टारप्लस का दावत होने के बाद से, उनकी गोलीबारी भी विशेष रूप से तेलयुक्त होती है।

हाल के वर्षों में, रोमनों ने झुंड पक्षी को नियंत्रित करने के लिए एक रास्ता खोजने के लिए संघर्ष किया है, क्योंकि पेलेग्रा फलक, उनके प्राकृतिक शिकारियों ने उन्हें चरवाहा करने में सफल नहीं किया है। कई निवासियों को उन पेड़ों की छंटाई का सहारा लेना पड़ा है जहां पक्षियों के घोंसले और भूषण पक्षियों के रोने वालों को रोशनी को दूर करने के लिए लाउडस्पीकरों पर रोता है। कुछ लोगों ने उन्हें प्रशिक्षित करने के लिए प्रशिक्षित बाज़ों का उपयोग करने की कोशिश की है (उन्हें नहीं खाएं, उनके मालिक ने प्रेस का आश्वासन दिया)। दूसरों ने उन्हें आकर्षक ढंग से पुराने तरीके से डराया: बर्तन और धूपदान पर पिटाई करते हुए।

 

Leave a Reply

Top