आप यहाँ पर हैं
होम > इंडिया (India) > जल्द से जल्द निपटा लें बैंक सम्बंधित काम, इतने दिनों के लिए बंद रहेंगे बैंक

जल्द से जल्द निपटा लें बैंक सम्बंधित काम, इतने दिनों के लिए बंद रहेंगे बैंक


अगर आपके पास बैंक से जुड़ा कोई भी काम बचा है तो बिना देर किए उसे फौरन निपटा लें। हम आपको बता दें कि इस हफ्ते लगातार 4 दिन बैंक बंद रहेंगे। यह महीना त्योहारों से भरा है, ऐसे में अगर आपका जरूरी काम अटका हैं या उसे पूरा करना तो होली से पहले निपटा लें, क्योंकि ऐसा नहीं करने पर आपको लंबा इंतजार करना पड़ सकता है।

लगातार 4 दिन बैंक बंद

इस हफ्ते होलिका दहन, होली, धुलेटी जैसे कई त्योहार हैं, जिसके कारण बैंक लगातार 4 दिन बंद रहेंगे। आरबीआई की ओर से जारी किए गए बैंकों की छुट्टियों की लिस्ट के मुताबिक 17 मार्च से 20 मार्च तक बैंक लगातार 4 दिन बंद रहेंगे। हालांकि ये छुट्टी हर राज्य या हर शहर में एक दिन नहीं होने वाली है। आरबीआई द्वारा जारी की छुट्टियों की लिस्ट के मुताबिक राज्यों और शहरों के हिसाब से होती है। कुछ छुट्टियां राज्यों के त्योहारों और सरकारी छुट्टियों के हिसाब से होती है।

कब-कब बंद रहेंगे बैंक

17 मार्च को होलिका दहन के कारण देहरादून, कानपुर, लखनऊ और रांची में बैंकों की छुट्टी होगी। वहीं 18 मार्च को होली/धुलेटी/डोल जात्रा के कारण बेंगलुरु, भुवनेश्वर, चेन्नई, इंफाल, कोच्चि, कोलकाता, तिरुवनंतपुरम को छोड़कर देशभर के बैंद बंद रहेंगे। 19 मार्च को होली/याओसांग को भुवनेश्वर, इंफाल और पटना में बैंक बंद रहेंगे। 20 मार्च को रविवार के कारण देशभर के बैंक बंद रहेंगे।

13 दिन बैंक बंद

RBI की वेबसाइट के मुताबिक मार्च में बैंक 13 दिन बंद रहेंगे। मार्च के बाकी बचे दिन में जहां 17 मार्च से 20 मार्च तक बैंक लगातार 4 दिन बंद रहेंगे तो वहीं इसके अलावा 22 मार्च को बिहार दिवस के कारण पटना के बैंक बंद रहेंगे। वहीं 26 मार्च को महीने का चौथा शनिवार और 27 मार्च को रविवार के कारण देशभर के बैंकों में साप्ताहिक छुट्टी रहेगी।

Leave a Reply

Top