आप यहाँ पर हैं
होम > दुनिया (International) > 10 हजार डॉलर तक पहुंच सकती है बिटकॉइन की कीमत

10 हजार डॉलर तक पहुंच सकती है बिटकॉइन की कीमत

सोमवार के दिन बिटकॉइन एक और नए रिकॉर्ड की ऊंचाई पर पहुंचा, धन्यवाद सप्ताहांत राज्यों के दौरान एक रिकॉर्ड तोड़ दिया।

bitcoin बिटकॉइन surges to 10000 dollars

“यह चाल खुदरा चालित प्रतीत होता है,” ब्रायन केली ने कहा, जो कि एक सीएनबीसी योगदानकर्ता और बीकेसीएम के सीईओ हैं और एक डिजिटल आस्तियों रणनीति चलाता है।

औद्योगिक साइट के अनुसार, क्रिप्टोक्रैर्न्सी रविवार को $9,400 के स्तर को तोड़ने के बाद $9,682.10 घंटे के उच्चतम स्तर पर उछला। बाद में इससे 1:49 p.m. पर 9,603.56 डॉलर का लाभ हुआ। एच.के. / एसआईएन, दिन में लगभग 3 प्रतिशत बढ़ रहा है।

बीसीसीएम के एक सीएनबीसी योगदानकर्ता और सीईओ, ब्रायन केली ने कहा, “यह कदम खुदरा चालित प्रतीत होता है, जो एक डिजिटल आस्तियों रणनीति चलाता है।”

यू.एस. में सबसे बड़ा बिटकॉइन एक्सचेंज, सिन्बेसबेस, बुधवार और शुक्रवार के बीच करीब 100,000 खातों को जोड़ा – लगभग गुरुवार की धन्यवाद छुट्टी – कुल 13.1 मिलियन यह सिनाबेस की वेबसाइट पर सार्वजनिक आंकड़ों के मुताबिक उपलब्ध है और अल्टाएना डिजिटल मुद्रा कोष के सह-संस्थापक और मुख्य निवेश अधिकारी एलिस्टायर मिल्ने द्वारा संकलित ऐतिहासिक रिकॉर्ड। Coinbase पिछले नवंबर के बारे में 4.9 लाख उपयोगकर्ताओं के बारे में था, Milne के डेटा में पता चला।

ब्याज की बढ़ोतरी सीएमई की घोषणा के पीछे भी आती है कि यह दिसंबर के दूसरे सप्ताह में बिटकोइन वायदा की सूची देगा। डिजिटल मुद्रा के लिए एक डेरिवेटिव उत्पाद का शुभारंभ एक वैध परिसंपत्ति वर्ग के रूप में बिटकॉइन की स्थापना में एक और कदम को चिह्नित करेगा।

फिर भी, कुछ 870 प्रतिशत साल-दर-साल से डिजिटल मुद्रा बढ़ने के साथ-साथ, बहुत सारे लोग कीमत बुलबुले के रूप में देखते हुए संभावित नुकसान की ओर इशारा करते हुए उठाए गए हैं।

अक्टूबर में जेपी मॉर्गन चेस के सीईओ जेमी दीमोन ने चेतावनी दी कि बिटकॉइन खरीदने के लिए पर्याप्त “बेवकूफ” अंततः “इसके लिए कीमत चुकानी होगी।” उन्होंने कहा कि उन्होंने उन मुद्राओं के मूल्य को समझ नहीं पाया जिन्हें सरकार द्वारा समर्थित नहीं किया गया था और “[टी] वह केवल बिटकॉइन का महत्व है जो दूसरे व्यक्ति इसके लिए भुगतान करेंगे।”

फिर भी, कई अन्य लोगों ने बिटकॉइन और इसकी चढ़ाई के लिए एक और मामूली मूल्यांकन की पेशकश की है। अबू धाबी के मुबदाला इन्वेस्टमेंट कंपनी के प्रमुख खल्दून अल मुबारक ने कहा कि डिजिटल मुद्रा को देखते हुए लोगों को खुले दिमाग का होना चाहिए।

हाल ही में, सीएनबीसी ग्लोबल सीएफओ काउंसिल के मुख्य वित्तीय अधिकारियों के बीच एक सर्वेक्षण ने बताया कि 27.9 प्रतिशत 43 उत्तरदाताओं ने सोचा कि बिटकॉइन “वास्तविक लेकिन एक बुलबुले में” थे जबकि 27.9 प्रतिशत ने सोचा कि क्रिप्टोक्यूचरिस “धोखाधड़ी” थी। सिर्फ 14 प्रतिशत अधिकारियों ने कहा कि बिटकॉइन “वास्तविक और उच्चतर था।”

Leave a Reply

Top