आप यहाँ पर हैं
होम > इंडिया (India) > बीजेपी की उलटी गिनती शुरू, ममता बनर्जी को हराने के लिए बीजेपी ने जिस पार्टी से किया था गठबंधन उसी ने छोड़ा साथ

बीजेपी की उलटी गिनती शुरू, ममता बनर्जी को हराने के लिए बीजेपी ने जिस पार्टी से किया था गठबंधन उसी ने छोड़ा साथ

हम आपको बता दें कि बीजेपी को इस बार सभी विपक्षी पार्टियां हराने के लिए गठबंधन करने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं. इसके लिए सारी बड़ी पार्टियां गठबंधन करके बीजेपी को हारने के लिए अपनी रणनीति तैयार कर रही हैं.

bjp getting goosebumps west bengal ममता बनर्जी

इस पार्टी ने बीजेपी का छोड़ा साथ

Image result for mamata banerjee and modi

आपको बता दें कि पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी को हराने के लिए बीजेपी ने जिस पार्टी के साथ गठबंधन किया था अब उसी पार्टी ने बीजेपी का साथ छोड़ दिया है.  हम आपको यह भी बता दें कि पश्चिम बंगाल में जिस पार्टी ने बीजेपी का साथ छोड़ा है उस पार्टी का नाम गोरखा जनमुक्ति मोर्चा(जीजेएम) है.

यही नहीं इसे पहले तेलुगू देशम पार्टी(टीडीपी) ने भी बीजेपी का साथ छोड़ दिया था.

ममता बनर्जी को हराने के लिए बीजेपी की हर कोशिश हुई नाकाम

Image result for mamata banerjee and modi

आपको बता दें कि बीजेपी हमेशा यही कोशिश करती रही है कि किसी तरह पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी को हरा दे. लेकिन बीजेपी अपनी इस चाल में आज तक कामयाब नहीं हुई.

आपको बता दें कि जीजेएम पार्टी ने बीजेपी पर गोरखाओं को धोखा देने का आरोप लगाया है. एलएम लामा जो कि जीजेएम पार्टी के सांगठनिक प्रमुख हैं उन्होंने यह बात साफ़ तौर से कह दी है कि उनकी पार्टी का बीजेपी के साथ अब कोई भी रिश्ता नाता नहीं है.

गुप्त सूत्रों से पता चला है कि जीजेएम पार्टी ने पश्चिम बंगाल के बीजेपी अध्यक्ष दिलीप घोष के एक विवादित बयान से नाराज़ होकर यह कदम उठाया है.

अपनी साथी पार्टियों के साथ बीजेपी के बिगड़ते रिश्ते

Image result for mamata banerjee and modi

हम आपको यह बात साफ़ तौर से बता देना चाहते हैं कि बीते पिछले कुछ सालों में कई पार्टियों ने बीजेपी का साथ छोड़ दिया है. आपको बता दें कि आंध्र प्रदेश राज्य को विशेष दर्जा दिलाने की होड़ में दोनों पार्टियों के बीच काफी दूरी बढ़ने के कारण यह गठबंधन पूरी तरह से ख़त्म हो गया है.

इतना ही नहीं बल्कि बिहार की हिन्दुस्तानी अवामी मोर्चा(HAM) पार्टी ने भी बीजेपी का साथ छोड़ दिया है. शिवसेना जो कि महाराष्ट्र सरकार में सहयोगी हैं उन्होंने भी घोषणा कर दी है कि उनकी पार्टी 2019 में लोकसभा चुनाव बीजेपी से अलग होकर लड़ेगी।

 

Leave a Reply

Top