आप यहाँ पर हैं
होम > इंडिया (India) > जानिये आखिर किस व्यक्ति ने की थी राहुल गांधी के हेलिकॉप्टर में गड़बड़ी

जानिये आखिर किस व्यक्ति ने की थी राहुल गांधी के हेलिकॉप्टर में गड़बड़ी

तो चलिए अब हम बात करते हैं कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के बारे में. आपको बता दें कि कांग्रेस पार्टी का प्रदर्शन दिन बदिन बेहतर होता जा रहा है.

rahul gandhi राहुल गांधी helicopter snag

अगर हम मौजूदा स्थिति के बारे में बात करें तो कांग्रेस पार्टी अपना दबदबा बनाने में सफल हो गई है. वैसे राहुल गांधी को कांग्रेस पार्टी की कमान संभाले हुए ज्यादा समय नहीं हुआ है.

राहुल गांधी कांग्रेस पार्टी को आगे ले जाने में काफी मेहनत कर रहे हैं. लेकिन इन सारी चीजों के बीच राहुल गांधी कुछ दिन पहले एक मुश्किल में फंस गए थे.

आपको बता दें कि राहुल गांधी हेलिकॉप्टर से अपने सहयोगियों के साथ दिल्ली से कर्नाटक जा रहे थे तभी उनके हेलिकॉप्टर में एक साथ कई गड़बड़ियां हो गई थीं. इसी कारण अब कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेताओं ने इस मामले में जांच कराने की मांग भी की है.

हम आपको बता दें कि नागरिक विमानन महानिदेशालय ने जैसे ही राहुल गांधी के हेलिकॉप्टर में गड़बड़ी होने की खबर सुनी वैसे ही पूरे मामले की जांच कराने की मांग की है. यही नहीं इस मामले की शिकायत पुलिस में भी दर्ज कराई गई है.

आपको बता दें कि राहुल गांधी के बहुत करीबी सहयोगी कौशल विद्यार्थी ने राज्य के पुलिस महानिदेशक नीलमणि एन राजू को पत्र में लिखा कि राहुल गांधी जिस हेलिकॉप्टर से दिल्ली से कर्नाटक जा रहे थे वह अचानक से बाईं ओर झुक गया और हेलिकॉप्टर काफी तेजी के साथ नीचे जाने लगा. यही नहीं हेलिकॉप्टर में अचानक से तेज कम्पन भी शुरु हो गई.

आपको बता दें कि यह पूरी घटना सुबह तकरीबन पौने ग्यारह बजे हुई थी. जब पुलिस को पत्र मिला तब पुलिस उपायुक्त रेणुका सुकुमार ने कहा कि हमें विमान में अस्पष्ट गड़बड़ी होने की शिकायत मिली है.

Related image

रेणुका सुकुमार ने यह बात भी कही कि आईपीसी की विभिन्न धाराओं के तहत लापरवाही बरतने का मामला दर्ज कर दिया गया है और जांच शुरु कर दी गई है. साथ में उन्होंने यह भी कहा है कि जांच में पता चला है कि हेलिकॉप्टर का ऑटोपायलट मोड काम नहीं कर रहा था.

हेलिकॉप्टर तेजी से नीचे गिर रहा था और उसको तीसरी कोशिश के बाद पायलट ने सुबह में तकरीबन 11.25 पर हबी हवाई अड्डे पर उतार दिया. कांग्रेस पार्टी प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा है कि घटना की गहन जांच की मांग को लेकर डीजीसीए के पास एक और शिकायत दर्ज कराई गई है. डीजीसीए के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा है कि ऑपरेटर ने हमें घटना की जानकारी दी थी.

देखें वीडियो:-

Leave a Reply

Top