आप यहाँ पर हैं
होम > इंडिया (India) > अगर कांग्रेस को मिल जाये इस बड़ी पार्टी का साथ तो 2019 लोकसभा चुनाव में जीत होगी पक्की

अगर कांग्रेस को मिल जाये इस बड़ी पार्टी का साथ तो 2019 लोकसभा चुनाव में जीत होगी पक्की


हम आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश की राजनीति में दो बड़ी पार्टियों के गठबंधन के बाद अब कांग्रेस ने यह ऐलान किया है कि वह लोकसभा चुनाव 2019 प्रदेश में अपने बलबूते लड़ेंगे।

congress and ncp coalition लोकसभा चुनाव

हालांकि उन्होंने इस गठबंधन पर किसी भी तरह की नकारात्मक प्रतिक्रिया नहीं दी है। आपको बता दें कि सपा बसपा गठबंधन ने कांग्रेस की दो परंपरागत सीटों पर उम्मीदवार ना उतारने का ऐलान किया है।

इस पार्टी ने कांग्रेस पर गठबंधन को लेकर दिया बड़ा बयान

Image result for rahul gandhi and sharad pawar

  • अब खबर सामने आ रही है कि महाराष्ट्र में नेशनल कांग्रेस पार्टी ने कांग्रेस को समर्थन देने की घोषणा कर दी है। इस मामले में नेशनल कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष शरद पवार ने बड़ा बयान दिया है।
  • एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार ने कहा है कि लोकसभा चुनाव के लिए महाराष्ट्र में दोनों पार्टियों के गठबंधन पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से चर्चा चल रही है और जल्द ही इस पर बड़ा ऐलान किया जाएगा।

पीएम मोदी के चुनावी जुमले नहीं चलने वाले

Image result for rahul gandhi and sharad pawar

  • शरद पवार ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा है कि हाल ही में 3 राज्यों में हार का सामना करने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नए-नए फैसले ले रहे हैं। जिनमें से एक है स्वर्ण आरक्षण का फैसला लेकिन लोकसभा चुनाव में इस बार चुनावी जुमले नहीं चलने वाले।
  • आपको बता दें कि लोकसभा चुनाव में एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार त्रिशंकु संसद बनने की संभावना के संकेत भी दे चुके हैं।

कांग्रेस के साथ गठबंधन में लड़ेंगे लोकसभा चुनाव

Image result for rahul gandhi and sharad pawar

  • एनसीपी नेता शरद पवार का कहना है कि साल 2019 के लोकसभा चुनाव में किसी भी पार्टी को बहुमत मिलने के आसार नजर नहीं आ रहे हैं।
  • शरद पवार ने सपा-बसपा गठबंधन पर अपनी प्रतिक्रिया देते कहा कि दोनों पार्टियों में क्या बात हुई है, उन्हें इस बारे में ज्यादा जानकारी नहीं है। लेकिन कांग्रेस और एनसीपी के बीच गठबंधन होना लगभग तय है।

Leave a Reply

Top