आप यहाँ पर हैं
होम > इंडिया (India) > वीडियो: जब इस व्यक्ति ने चुनाव से पहले ईवीएम मशीन हैक करके चुनाव जिताने का रखा प्रस्ताव तो कांग्रेस प्रत्याशी ने उसे किया पुलिस के हवाले

वीडियो: जब इस व्यक्ति ने चुनाव से पहले ईवीएम मशीन हैक करके चुनाव जिताने का रखा प्रस्ताव तो कांग्रेस प्रत्याशी ने उसे किया पुलिस के हवाले


हम आपको बता दें कि मध्य प्रदेश पुलिस ने एक ऐसे युवक को मंगलवार को हिरासत में लिया है, जिसने भिंड से कांग्रेस के प्रत्याशी से संपर्क कर ईवीएम मशीन को हैक करने का दावा किया था। हम आपको यह भी बता दें कि नगर पुलिस अधीक्षक केएम गोस्वामी ने बुधवार को बताया कि भिंड से कांग्रेस के उम्मीदवार रमेश दुबे की शिकायत पर पुलिस ने अभय जोशी नामक युवक को रेलवे स्टेशन क्षेत्र से हिरासत में लिया है।

congress candidate send evm ईवीएम मशीन hacker to police

पुलिस के मुताबिक, आरोपी जोशी अपने को लखनऊ का निवासी बता रहा है। पुलिस युवक से विस्तृत पूछताछ कर रही है।

भिंड विधानसभा सीट पर कांग्रेस के प्रत्याशी रमेश दुबे ने बताया कि दिल्ली से किसी अजय सिंह ने फोन कर उन्हें सॉफ्टवेयर इंजिनियर अभय जोशी का नंबर देकर कहा कि वह ईवीएम मशीन के मामले में मदद कर सकता है।

इसके कुछ देर बाद ग्वालियर से जोशी का फोन आया और उसने कहा कि वह ईवीएम मशीन को हैक करके चुनाव परिणाम उनके पक्ष में करा सकता है और इसके लिए कुछ रकम देनी होगी।

हम ईवीएम में ऐसी चिप लगा दें कि दूसरी पार्टी तमाम कोशिश के बाद भी इवीएम में ग’ड़बड़ी नहीं कर पाएगी बल्कि चिप के जरिए हम तुम्हारे वोट जरूर बढ़ा देंगे। हमारा सॉफ्टवेयर इंजीनियर अभय जोशी तुमसे से संपर्क कर कर सब समझा देगा।

रमेश के मुताबिक फिर अभय जोशी का फोन आया, उसने कहा कि वह लखनऊ का रहने वाला है। इस वक्त मुरेना में है।

उसे जल्द वापस लौटना है। अपनी इवीएम सुरक्षित रखना चाहते हो तो बुधवार को रेलवे स्टेशन पर सवा लाख रुपया टोकन के साथ मिलो।

उसकी बातों से भांप गए कि ठग उन्हें झांसा देकर पैसा ऐंठना चाहता है तो ठग से मीटिंग तय कर पुलिस को बुला लिया। पुलिस ने बताया ठग नीरज पुत्र शिवराज सिंह राठौर निवासी विद्यापति नगर पैलेस होटल उज्जैन है।

इवीएम में धांधली के आरोप की खबरें सुनकर कांग्रेस उम्मीदवार को झांसे में लेकर पैसा ऐंठने की फिराक में था। उसके कब्जे से दो सिम, आधार कार्ड ,मोबाइल फोन और पर्स में कुछ पैसे मिले हैं।

शुरुआती इंट्रोगेशन में उसने खुलासा किया है कि उसने अजय सिंह और अभय जोशी के नाम से कांग्रेस उम्मीदवार को फोन किए थे। दुबे ने कहा कि उन्होंने युवक की जानकारी पुलिस को दे दी और युवक को ग्वालियर रेलवे स्टेशन पर बुलाकर स्वयं भी भिंड से ग्वालियर आ गए।

उन्होंने बताया कि स्टेशन पर जोशी उनसे मिला और पुलिस को साथ देखते ही वहां से भागने का प्रयास किया लेकिन सफल नहीं हो सका। पुलिस उसे पड़ाव थाने लेकर आ गई।

एएसपी क्राइम पकंज पांडेय ने बताया ठग अजय सिंह उर्फ़ नीरज राठौर 12 वीं पास और बेरोजगार है। उसकी पत्नी टीचर है।

पिता शिवराज सिंह रिटायर हो चुके हैं। नीरज काफी समय पहले उज्जैन छोड़ चुका है। अब सिकंदर कंपू में किराए के मकान में रहता है।

चुनाव के बाद से इवीएम में गड़बड़ी की खबरें उड़ रही हैं तो उसने पैसा कमाने के लिए ठगी का प्लान बनाया।

वेबसाइट से चुनाव लड़ रहे उम्मीदवारों की डिटेल निकाली, उसमें से भिंड से कांग्रेस उम्मीदवार रमेश दुबे का मोबाइल नंबर हासिल कर अजय सिंह के नाम से फोन किया।

पकड़े जाने पर अब बोल रहा है कि इवीएम और उसकी तकनीकि के बारे में कुछ नहीं जानता है। उसके खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है।

 

Leave a Reply

Top