आप यहाँ पर हैं
होम > इंडिया (India) > जल्द से जल्द करलें यह काम नहीं तो आपका एसबीआई बैंक अकाउंट हो जायेगा बंद

जल्द से जल्द करलें यह काम नहीं तो आपका एसबीआई बैंक अकाउंट हो जायेगा बंद

क्या आपको भी एसबीआई के नाम से अकाउंट बंद करने का मैसेज आया है? अगर ऐसा है तो थोड़ा सतर्क हो जाइए। दरअसल, पीआईबी फैक्ट चेक में यह बताया गया है कि मैसेज पूरी तरह से फर्जी है। आइए जानते हैं कि मैसेज में क्या है।

पीआईबी फैक्ट चेक की ओर से जारी बयान के मुताबिक इन दिनों एक मैसेज वायरल हो रहा है, जिसमें दावा किया गया है कि आपका अकाउंट ब्लॉक हो गया। पीआईबी फैक्ट चेक में ये मैसेज फर्जी है। एसबीआई इस तरह का मैसेज नहीं करता है। इसके साथ ही मैसेज में एक लिंक भी दिया गया है। इस फर्जी मैसेज में लिंक को क्लिक कर नेटबैंकिंग को अपडेट करने के लिए कहा गया है।

पीआईबी ने सलाह दी है कि आपके व्यक्तिगत या बैंकिंग विवरण साझा करने के लिए कहने वाले ईमेल/एसएमएस का जवाब न दें। यदि आपको ऐसा कोई संदेश प्राप्त होता है, तो तुरंत report.phishing@sbi.co.in पर रिपोर्ट करें।

आपको बता दें कि देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक एसबीआई के 44 करोड़ से ज्यादा ग्राहक हैं। एसबीआई भी अपने सोशल मीडिया अकाउंट के जरिए अपने ग्राहकों को अलर्ट करते रहता है। एसबीआई की ओर से भी फिशिंग और फ्रॉड के तरीकों के बारे में बताया जाता है। एसबीआई के मुताबिक बैंक कभी भी कस्टमर से ओटीपी, पिन या सीवीवी की मांग नहीं करता है। बैंक से जुड़े किसी भी कामकाज के लिए एसबीआई के आधिकारिक लिंक पर विजिट करें।

Leave a Reply

Top