आप यहाँ पर हैं
होम > इंडिया (India) > ट्रेन से सफ़र करने वालों के लिए है एक बहुत अच्छी खबर, जानकर दिल खुश हो जाएगा

ट्रेन से सफ़र करने वालों के लिए है एक बहुत अच्छी खबर, जानकर दिल खुश हो जाएगा

नई दिल्ली: अगर आप ट्रेन से सफ़र करते हैं तो आपके लिए बहुत अच्छी खुशखबरी है। हम आपको बता दें कि रेलमंत्री ने टिकट के किराए में छूट देने की बात कही है।

indian railways offer discount on train ट्रेन tickets

रेलमंत्री पीयूष गोयल ने कहा है कि एयरलाइंस और होटल्स की तरह अब ट्रेनों के किराए में भी छूट मिल सकती है। जी हां अब रेलले भी आपको सफर के लिए तरह-तरह के ऑफर्स दे सकता है, जिसके आकर्षित होकर आप ट्रेन में सफर करने के लिए प्रेरित हो सकेंगे।

रेलमंत्री पीयूष गोयल ने एक महत्वपूर्ण बैठक के बाद इसकी जानकारी दी। इस फैसले के लिए रेलवे ने एक बोर्ड बनाई थी, जिसने फ्लेक्सी फेयर सिस्टम की समीक्षा की और रेलमंत्री के सामने अपनी रिपोर्ट सौंपी। इस रिपोर्ट के बाद ही रेलव ने फ्लैक्सी फेयर सिस्टम में बदलाव करने का फैसला किया।

रेलमंत्री ने कहा कि बोर्ड ने अपनी राय रखी, जिसके बाद हम एयरलाइंस और होटल्स की तरह डाइनैमिक प्राइसिंग पर विचार कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि जिस तरह एयरलाइंस और होटलों में बुकिंग कम होने पर किराए में छूट दी जाती है। उसी तरह से मैं भी चाहती हूं कि ट्रेनों में सीटें खाली होने की स्थिति में रेल टिकटों के किराए में छूट दी जाए।

उन्होंने रेलवे में किराए में छूट को लेकर पहल के साथ-साथ साफ सफाई को लेकर भी चर्चा की। उन्होंने कहा कि रेलवे संपत्तियों के भरपूर इस्तेमाल को लेकर विचार कर रहा है। उन्होंने कहा कि जैसे एयरलाइंस में 30 मिनट में मेंटिनेंस कर विमान को दूसरे सफर के लिए तैयार कर लिया जाता है वैसे ही रेलवे भी अपने ट्रेनों की सफाई के लिए रेक्स का पूरा इस्तेमाल करेगा। उन्होंने कहा कि नए साल में रेलवे इन सब संसाधनों के इस्तेमाल पर पूरा ध्यान देगा।

Leave a Reply

Top