आप यहाँ पर हैं
होम > इंडिया (India) > भारतीय रेल के इस बड़े फैसले से रेल यात्रियों को मिलेगी बड़ी राहत

भारतीय रेल के इस बड़े फैसले से रेल यात्रियों को मिलेगी बड़ी राहत

हम आपको बता दें कि भारतीय रेल ने ट्रेन में बढ़ती भीड़ और यात्रियों को हो रही असुविधा को देखते हुए 38 रेल सेवाओं की विभिन्न श्रेणियों में 93 डिब्बों की अस्थाई बढ़ोतरी करने का फैसला किया है. यह उम्मीद लगाई जा रही है कि नए साल के पहले सप्ताह से ये बढ़ोतरी रेलवे अमल में लाएगा.

रेल मंत्रालय की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार रेलगाड़ियों के डिब्बों में किया गया, इजाफा फिलहाल अस्थायी तौर पर ही रहेगा. दरअसल, कोविड महामारी को देखते हुए भी रेलवे ने ये कदम उठाया है.

जिन रेल गाड़ियों में डिब्बे जोड़ने का फैसला किया गया है, उनमें- गाड़ी संख्या 22481/22482, जोधपुर-दिल्ली सराय रोहिल्ला-जोधपुर रेलसेवा में जोधपुर से 1.1.22 से 31.1.22 और दिल्ली सराय रोहिल्ला से 2.1.22 से 1.2.22 तक दो थर्ड एसी और दो सेकेंड स्लीपिंग क्लास डिब्बों की अस्थाई बढ़ोतरी की गई है.

बता दें कि नए साल के अवसर पर ट्रेन यात्रियों की बढ़ती संख्या को देखते हुए भारतीय रेल की ओर से कुछ ट्रेनों के ठहराव में बढ़ोतरी करने का निर्णय लिया गया है. इसके अलावा रेलवे ने कई ट्रेनों में अनारक्षित डिब्बों को भी लगाने की घोषणा की है. साथ ही कुछ ट्रेनों में पैंट्री कार को भी लगाने का ऐलान किया गया है.

Leave a Reply

Top