आप यहाँ पर हैं
होम > इंडिया (India) > राहुल गांधी पहुंचे मलेशिया और मोदी सरकार पर किया तीखा प्रहार, कहा,’अगर मैं पीएम होता…’

राहुल गांधी पहुंचे मलेशिया और मोदी सरकार पर किया तीखा प्रहार, कहा,’अगर मैं पीएम होता…’

मोदी सरकार की पांच सौ और एक हजार के नोटों की बंदी की योजना कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के गले अभी तक नहीं उतरी है. उन्होंने कहा, अगर वह प्रधानमंत्री होते तो इस तरह के प्रस्ताव को कूड़े के डिब्बे में फ़ेंक देते. राहुल गांधी इन दिनों दक्षिण-पूर्व एशिया के देशों के दौरे पर हैं.

rahul gandhi राहुल गांधी in malaysia

शुक्रवार को उन्होंने सिंगापुर के प्रधानमंत्री ली सीन लुंग से मुलाकात कर दोनों देशों के सम्बन्धों पर बात की थी. शनिवार को मलेशिया पहुंचे राहुल गांधी ने राजधानी के लोगों से मुलाकात की. इनमें भारतीय मूल के उद्दमी भी शामिल थे.

एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि नोटबंदी की फाइल को पीएम के रूप में वह डस्टबिन या दरवाजे के बाहर या कबाड़खाने में फेंक देते. इससे भारत का बहुत बड़ा नुक्सान हो चुका है.

पीएम नरेंद्र मोदी ने बड़े नोटों को बंद करने की घोषणा आठ नवम्बर, 2016 को की थी. कांग्रेस ने इस कदम की कठोर निंदा की थी. कहा था कि इससे देश मंदी के दौर में चला जाएगा. पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने इसकी आलोचना की थी. राहुल गांधी ने यह भी कहा कि वह महिलाओं को पुरुषों के बराबर नहीं समझते हैं बल्कि उनसे बेहतर मानते हैं.

राहुल गांधी ने मलेशियन इंडियन कांग्रेस के अध्यक्ष सुब्रमन्यम सतशिवम से कुआलालम्पुर में हुई मुलाकात के बारे में फेसबुक पर लिखा है. लिखा है कि यह संघठन मूल रूप से अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी का हिस्सा है. संगठन ने मलेशिया की आजादी की लड़ाई में बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया है. राहुल गांधी का यह दौरा कांग्रेस पार्टी के ओवरसीज सेल के अध्यक्ष सैम पित्रोदा की देखरेख में हो रहा है. पित्रोदा इससे पहले अमेरिका और पश्चिम एशिया में राहुल गांधी के दौरे करा चुके हैं.

Leave a Reply

Top