आप यहाँ पर हैं
होम > टेक्नोलॉजी (Technology) > जानिये रिलायंस जियो प्राइम सब्सक्रिप्शन के बारे में

जानिये रिलायंस जियो प्राइम सब्सक्रिप्शन के बारे में

reliance jio prime subscription will give unlimited  data and voice calling at rs 10 per day

हर दूसरे या तीसरे महीने रिलायंस जियो के ग्राहकों के लिये कोई न कोई ऑफर आ ही जाता है। रिलायंस जियो की शुरुआत वेलकम ऑफर से हुई और उसके बाद हैप्पी न्यू ईयर प्लान आया। मुकेश अम्बानी ने अब जियो प्राइम मेम्बरशिप प्रोग्राम का ऐलान किया है।

मेंबरशिप सीधे तौर पर कोई मुफ्त ऑफर नहीं है। लेकिन सब्सक्रिप्शन लेने के बाद ग्राहक अन्य सुविधाएं सस्ते दरों में पा सकेंगे।

क्या है रिलायंस जियो प्राइम मेंबरशिप?
टेलीकॉम कंपनी रिलायंस जियो के ग्राहकों की संख्या 10 करोड़ पार कर गई है। कंपनी के अनलिमिटेड ऑफर 31 मार्च 2017 को खत्म हो जाएंगे। हैप्पी न्यू ईयर ऑफर खत्म होने के बाद कंपनी चाहेगी कि ग्राहक उसके साथ भविष्य में भी जुड़े रहें। इसी मकसद से जियो प्राइम मेंबरशिप को पेश किया गया है।

यह प्रोग्राम मौज़ूदा और 31 मार्च तक रिलायंस जियो से जुड़ने वाले ग्राहकों के लिए है। अभी ग्राहक 99 रुपये में जियो प्राइम मेंबरशिप का एक साल का सब्सक्रिप्शन पा सकते हैं। मैंबरशिप की वैधता 31 मार्च 2018 तक होगी।
मुकेश अंबानी ने कहा कि ग्राहक मेंबरशिप लेने के बाद 10,000 रुपये तक का फायदा पाएंगे। इसके सब्सक्रिप्शन की प्रक्रिया 1 मार्च से शुरू होगी जो 31 मार्च 2017 तक चलेगी। मेंबरशिप जियो डॉट कॉम, माय जियो ऐप और जियो स्टोर के ज़रिए हासिल की जा सकती है।

जियो प्राइम सब्सक्रिप्शन के फायदे
जियो प्राइम मेंबरशिप लेने के बाद इस नेटवर्क की सुविधाओं का फायदा उठाने के लिए ग्राहकों को हर महीने 303 रुपये का भुगतान करना पड़ेगा। इसके बदले में आपको अनलिमिटेड डेटा के साथ अन्य सुविधाएं मिलेंगी। यह प्लान 1 अप्रैल 2017 से शुरू हो जाएगा।

जियो प्राइम सब्सक्रिप्शन नहीं लेने पर
जो भी ग्राहक जियो प्राइम सब्सक्रिप्शन प्लान को नहीं चुनते हैं, उन्हें हैप्पी न्यू ऑफर खत्म होने के बाद रिलायंस जियो के आम टैरिफ प्लान के हिसाब से भुगतान करना पड़ेगा। आपका रिलायंस जियो नंबर प्रीपेड और पोस्टपेड प्लान में पोर्ट हो जाएगा। इन टैरिफ प्लान का ऐलान कंपनी ने सितंबर महीने में किया था। मुकेश अंबानी ने ज़ोर देकर कहा कि 1 अप्रैल से भले ही मुफ्त डेटा की सुविधा खत्म हो जाए, लेकिन ग्राहक हर टैरिफ प्लान में अनलिमिटेड वॉयस कॉल और मुफ्त रोमिंग की सुविधा पाते रहेंगे।

Leave a Reply

Top