आप यहाँ पर हैं
होम > इंडिया (India) > जानिये एकमात्र ऐसे एग्जिट पोल के बारे में जिसमें बीजेपी को मिल रही है करारी हार, सपा बना रही है सरकार

जानिये एकमात्र ऐसे एग्जिट पोल के बारे में जिसमें बीजेपी को मिल रही है करारी हार, सपा बना रही है सरकार

हम आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव के सातों चरणों की वोटिंग हो चुकी है. जैसा कि आप सब जानते हैं कि 10 मार्च को नतीजे घोषित होने का हर किसी को बेसब्री से इंतजार है.

वहीं चुनाव का रिजल्ट घोषित होने से पहले तमाम न्यूज चैनलों के एग्जिट पोल में बताया जा रहा है कि यूपी में किस पार्टी को कितनी सीटें मिल सकती हैं और किस पार्टी की सरकार बनने की संभावना है. जहां ज्यादातर चैनलों ने यूपी में बीजेपी गठबंधन की सरकार बनती नजर आ रही है तो वहीं एक ऐसा एग्जिट पोल भी सामने आया है जिसके आंकड़े बेहद चौंकाने वालै हैं. ये एग्जिट पोल देशबंधु का है और इसके आंकड़ों के मुताबिक प्रदेश में समाजवादी गठबंधन की सरकार बनती नजर आ रही हैं.

देशबंधु के एगिजट पोल में समाजवादी गठबंधन यूपी चुनाव में 200 के आंकड़े को पार कर बहुमत से अधिक सीटें हासिल करता नजर आ रहा है.

देशबंधु के एग्जिट पोल में यूपी की 403 विधानसभा सीटों में से बीजेपी गठबंधन को सिर्फ 134 से 150 सीटें मिलती नजर आ रही हैं. यानी बीजेपी को 2017 के चुनाव के मुकाबले इस चुनाव में दो सौ से ज्यादा सीटों का नुकसान होता नजर आ रहा है.

देशबंधु के एग्जिट पोल में समाजवादी पार्टी पिछले चुनाव के मुकाबले न केवल दो सौ सीटों से ज्यादा हासिल कर रही है बल्कि स्पष्ट बहुमत यानी यानी 202 सीटों के आंकड़े को भी पार करती नजर आ रही है.

बहरहाल तमाम चैनलों से इतर देशबंधु के एग्जिट पोल के ये आंकड़े कितने सटीक साबित होते हैं ये तो कल नतीजे घोषित होने के बाद साफ हो जाएगा. फिलहाल poll of Polls में सारी एजेंसियां यूपी में बीजेपी की सरकार बनाती दिख रही हैंं.

Leave a Reply

Top