आप यहाँ पर हैं
होम > खेल (Sports) > विराट कोहली ने दिखाया अपना जलवा, लगाया टेस्ट मैच में शतक

विराट कोहली ने दिखाया अपना जलवा, लगाया टेस्ट मैच में शतक

virat kohli century in test match against new zealand

विराट कोहली ने तीसरे और आखरी टेस्ट मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ मारा शतक और 103 रन बनाकर वह अभी तक टिके हुए हैं। विराट कोहली का यह शतक बहुत ख़ास है, 8 परियों में यह उनका पहला शतक है। 7 परियों में विराट ने कुछ खास नहीं खेला और औसत सिर्फ 18.85 था। आखरी शतक विराट कोहली ने वेस्ट इंडीज के खिलाफ बनाया था और 200 रन बनाये थे।

कोहली के लगातार मायूस करने वाले इस प्रदर्शन से उनके फैन्स को काफी निराशा होने लगी थी। लेकिन विराट ने इंदौर में एक दमदार और सॉलिड पारी खेलकर अपने फैन्स को खुश होने का मौका तो दिया ही साथ ही साथ टीम इंडिया को एक बड़े स्कोर की ओर भी अग्रसर कर दिया है।

न्यूज़ीलैंड के खिलाफ शतक जमाने के लिए विराट कोहली ने 184 गेंदों का सामना किया। इस पारी में विराट के बल्ले से 10 चौके भी निकले। और ये शतक विराट कोहली का टेस्ट क्रिकेट में 13 वां शतक है। पहला दिन का खेल खत्म होने तक विराट कोहली नाबाद रहते हुए 103 रन बनाए।

विराट कोहली ने इससे पहले भारतीय सरजमीं पर जो शतक जमाया था, वो फरवरी 2013 में ऑस्ट्रलिया के खिलाफ चेन्नई के मैदान पर बनाया था। तब से लेकर अब तक कोहली 17 पारियां खेल चुके हैं और उनका ये शतक 18वीं पारी में आया है।

कोहली का पिछले कुछ समय का रिकॉर्ड देखें तो उन्होंने कोलकाता में खेले गए पिछले मैच में 9 और 45 रन बनाए थे। न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए पहले टेस्ट में 9 और 18 रन बनाकर कोहली आउट हो गए थे।

इससे पहले उन्हें वेस्टइंडीज दौरे पर बारिश के चलते चौथे टेस्ट में खेलने का मौका नहीं मिला था और मैच ड्रॉ घोषित किया गया था। तीसरे टेस्ट मैच में उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ 3 और 4 रन और दूसरे टेस्ट मैच में 44 रन बनाए थे। इस तरह आखिरी 7 टेस्ट पारियों में उनके बल्ले से केवल 122 रन निकले थे। लेकिन आज इंदौर के होलकर स्टेडियम में शतक जमाकर विराट अपने आलोचकों का मुंह बंद कर दिया है।

 

Leave a Reply

Top