आप यहाँ पर हैं
होम > इंडिया (India) > कश्मीर में पुलिस हुई निहत्थी, आतंकियों ने छीने हथियार

कश्मीर में पुलिस हुई निहत्थी, आतंकियों ने छीने हथियार

terrorists in kashmir

नई दिल्ली। आतंकियों ने पुलवामा जिले के गाँव तुमलहाल पर शनिवार, 8 अक्टूबर को हमला कर दिया है । सूत्रों के अनुसार आतंकी पुलिस के हथियार छीनकर भाग गए। आतंकी बुरहान वानी के मारे जाने की वजह से अब तक हथियार छीनने की 27 घटनाएं हो चुकी हैं।

तो वहीं भारतीय सेना की उत्तरी कमांड ने शनिवार को खुलासा करते हुए कहा है कि गुरूवार को नौगाम में हुए सैन्य ऑपरेशन में मारे गए आतंकियों के पास से मिले हुए सामान से पाकिस्तान की साजिश पूरी तरह बेनकाब हो गई है।

सेना के मुताबिक 6 अक्टूबर को पीओके की तरफ से चार आतंकी नौगाम में भारतीय सीमा में घुसपैठ की कोशिश कर रहे थे। इसी दौरान सेना ने उन्हें मार गिराया। सेना ने जब इन आतंकियों की तलाशी ली तो उनके पास से पाकिस्तान की ऑडिनेंस फैक्ट्री में बने हैंड ग्रेनेड और यूबीजीएल ग्रेनेड बरामद हुए।

सेना के मुताबिक आतंकियों के पास से अति संवेदनशील विस्फोटक पदार्थ बरामद हुए हैं जिसमें 6 प्लास्टिक विस्फोटक स्लैब, 6 बोतल पेट्रोलियम जैली, 6 बोतल ज्वलनशील पदार्थ और 6 लाइटर बरामद हुआ है।

इसी तरह के पदार्थ 11 सितंबर को पूंछ और 18 सितंबर को उड़ी में भी मिले थे। इससे पता चलता है कि पाकिस्तान किस तरह आंतकवादियों को हथियार मुहैया कराता है ताकि वो भारत में ज्यादा से ज्यादा तबाही कर सकें।

Leave a Reply

Top