आप यहाँ पर हैं
होम > टेक्नोलॉजी (Technology) > वोडाफ़ोन लाया है अनलिमिटेड कॉल और ज्यादा डाटा वाला पोस्टपेड ऑफर

वोडाफ़ोन लाया है अनलिमिटेड कॉल और ज्यादा डाटा वाला पोस्टपेड ऑफर

vodafone will provide unlimited calls and more internet data

आज कल का समय मोबाइल ग्राहकों के लिये सबसे अच्छा है। हर दूसरे दिन टेलिकॉम कंपनियां अपने ग्राहकों के लिए नया-नया ऑफर ला रही हैं। ऑफर की शुरुआत रिलायंस जियो ने की थी जिसके बाद एयरटेल और वोडाफ़ोन ने भी अपने ग्राहकों को लुभाने के लिये नए ऑफर पेश किये हैं। पहले टेलिकॉम कंपनियां प्रीपेड ऑफर ला रही थीं और अब पोस्टपेड ऑफर भी ला रही हैं।

हाल ही में एयरटेल ने अपनी ‘माइप्लान इंफिनिटी प्लान’ के किफायती पोस्टपेड प्लान पेश किए थे। अब एयरटेल के नक्श-ए-कदम पर चलते हुए वोडाफोन ने अपने रेड प्लान में बदलाव किए हैं।

दरअसल, वोडाफोन रेड प्लान 499 रुपये से शुरू होते हैं। पहले 499 रुपये के प्लान में हर महीने 1 जीबी 3जी/ 4जी डेटा के साथ 700 मिनट लोकल व नेशनल कॉल और 500 एसएमएस मिलते थे। अब यही प्लान अनलिमिटेड एसटीडी और वॉयस कॉल के साथ आता है। ज्ञात हो कि पहले यह सुविधा 1,699 रुपये वाले वोडाफोन रेड प्लान में थी। 499 रुपये वाले प्लान में 1 जीबी डेटा तो दिया ही जा रहा है, साथ में 4जी हैंडसेट होने की स्थिति में कंपनी 2 जीबी डेटा और देगी। यानी कुल 3 जीबी डेटा मिलेगा। इसके अलावा पैक में 100 एसएमएस भी मिलेंगे।

वहीं, 699 रुपये वाले प्लान में भी ग्राहकों को अनलिमिटेड लोकल और एसटीडी कॉल मिलेंगे। 4जी हैंडसेट यूज़र को कुल 5 जीबी डेटा दिया जाएगा। इस पैक में भी 100 एसएमएस मुफ्त है।

बता दें कि एयरटेल के ‘माइप्लान इनफिनिटी’ सीरीज के दो नए प्लान 549 और 799 रुपये के हैं। दोनों ही प्लान में फ़र्क सिर्फ इंटरनेट डेटा का है, बाकी सुविधाएं एक जैसी हैं। 549 रुपये वाले प्लान में पोस्टपेड ग्राहकों को अनलिमिटेड वॉयस कॉल (लोकल+एसटीडी), प्रति दिन 100 एसएमएस मुफ्त, रोमिंग में इनकमिंग कॉल पर कोई चार्ज नहीं और विंक म्यूज़िक-मूवीज़ का मुफ्त सब्सक्रिप्शन जैसी सुविधाएं मिलती हैं। इसके अलावा 3जी हैंडसेट यूज़र को 1 जीबी डेटा मिलेगा। अगर आपके पास 4जी स्मार्टफोन है तो 3 जीबी डेटा दिया जाएगा। वहीं, 799 रुपये वाले प्लान में 3जी यूज़र को 3 जीबी डेटा और 4जी हैंडसेटहोने पर 5 जीबी डेटा मिलेगा।

Leave a Reply

Top