आप यहाँ पर हैं
होम > टेक्नोलॉजी (Technology) > 500 और 1000 के नोट बंद, पेटीएम के मुनाफ़े में बढ़ोतरी

500 और 1000 के नोट बंद, पेटीएम के मुनाफ़े में बढ़ोतरी

paytm earning profit

नई दिल्ली। 500 और 1000 के नोट बंद होने की वजह से कैशलेस पेमेंट में काफी बढ़ोतरी हुई है। एक कंपनी पेटीएम है जो कैशलेस पेमेंट को स्वीकार करती है। बड़े नोट बंद होने के कारण लोग पेटीएम एप्लिकेशन बहुत ज़्यादा डाउनलोड कर रहे हैं और इसमें 200 प्रतिशत का इज़ाफा हुआ है। कितनी भी छोटी पेमेंट हो आप पेटीएम से कर सकते हैं। 15 करोड़ लोग पेटीएम का इस्तेमाल कर रहे हैं।

पेटीएम पर आप अपने क्रेडिट कार्ड का नंबर सेव कर सकते हैं, जिससे आपको बार-बार डिटेल्स नहीं भरनी पड़ेंगी। ऐसे में आप बिना किसी रुकावट के महज चंद सेकेंड्स में ही पेमेंट कर पाएंगे। चाहे रोजमर्रा की जरुरत का सामान खरीदना हो या फिर फोन और बिजली के बिल का पेमेंट करना हो, पेटीएम से ये सभी काम काफी आसान हो गए हैं। आपको बता दें कि एप डाउनलोड, पेमेंट और अकाउंट अपडेट करने वाले लोगों की संख्या में 435 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है।

पेटीएम से मिलेंगी ये सुविधाएं:

1. पेटीएम अपने यूजर्स को फिल्म, इवेंट, एयरलाइंस, ट्रेन के टिकट की पेमेंट करने की सुविधा देती है।

2. यूजर्स अपना खुद का वॉलेट भी बना सकते हैं। इसका मतलब जैसे आप अपने वॉलेट में पैसे रखते हैं वैसे ही आप अपने क्रेडिट कार्ड से अपने पेटीएम वॉलेट में पैसे ट्रांसफर कर दें और फिर जहां भी पेमेंट करना हो, वहां पेटीएम वॉलेट से पेमेंट कर दें।

3. आप अगर ठेले से भी कुछ सामान खरीदते हैं तो उसकी पेमेंट भी पेटीएम से की जा सकती है।

4. पेटीएम अपने यूजर्स से किसी तरह का शुल्क नहीं लेता है बल्कि समय-समय पर कूपन देकर पेटीएम शॉपिंग साइट पर खरीदारी करने पर डिस्काउंट देता है।

Leave a Reply

Top